बाराबंकी। योगी सरकार ने प्रदेश भर में सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक स्थल के नाम पर कब्जा को हटाने का फरमान जारी किया है.

इस आदेश को लेकर राज्य भर में कार्रवाई हो रही है. बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट इलाके में एक धार्मिक स्थल हटवाने को लेकर हुए विवाद में चार पुलिसकर्मी पथराव में घायल हो गए हैं. वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 22 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, जबकि 39 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें – हास्पिटल की दूसरी मंजिले से गिरा मरीज, नाक, कान, आधा सिर खा गए कुत्ते

धार्मिक स्थल हटाने को लेकर जहां विवाद हुआ था, वहां अयोध्या रेंज के आईजी डा. संजीव गुप्ता शनिवार की सुबह मौके पर पहुंचे. वह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है. हालांकि स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है. घायल पुलिसकर्मियों में दरोगा रमेश कुमार पांडेय, एसआई लक्ष्मीकांत सिंह, कांस्टेबल योगेंद्र चैधरी और नायब नाजिर राम लखन शामिल हैं.

बता दें कि योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए ये फैसला लिया था. उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने इस संबंध में सभी कमिश्नर और जिलाधिकारियों को आदेश जारी किया है. राज्य के गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर सड़क के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिए थे. सरकार ने अधिकारियों को पत्र लिखकर आदेश दिया है कि सड़क किनारे धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण तुरंत हटाए जाएंं. इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – How Long Will the Reservations Continue?, Asks Supreme Court