इंदौर. शहर के भूमाफिया ने अमेरिका में रह रहे जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर करोड़ों की जमीन बेच दी. इतना ही नहीं दलालों ने उनका फर्जी वसीयत भी तैयार कर लिया. मामले की जानकारी होने पर यहां रह रहे उनके बुजुर्ग पिता ने थाने में इसकी शिकायत की है.

जानकारी के अनुसार मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र का है. अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति की जमीन को भूमाफिया ने बेच दी है. इस मामले में सबसे चौकाने वाला तथ्य यह है कि जमीन मालिक को मृत बताकर फर्जी वसीयत भी बना लिया. इस गंभीर मामले का खुलासा यहां रहने वाले उनके बुजुर्ग पिता को किसी ने जानकारी दी, तब हुआ.

इसे भी पढ़ें – Madhya Pradesh: Women Punishes Man Against Sexual Assault; Chops of Genitals

जमीन का मालिक अमेरिका में

दलालों ने फर्जी वसीयत के आधार पर जमीन किसी महिला के नाम रजिस्ट्री कराई. इसके बाद उसे मंहगे दाम में दूसरे व्यक्ति को बेच दी. बताया जा रहा है कि जमीन मालिक बीते 10 साल से अमेरिका में पविार के साथ रह रहे हैं. उन्हें वहां की नागरिकता भी मिल गई है. आवासीय प्लाट यहां खाली पड़ा हुआ था. उनके पिता ने जब जमीन के संबंध में लीगल जानकारी चाही तो जमीन बिकने का खुलासा हुआ. उन्हें जमीन के संबंध में मालिकाना हक के दस्तावेज के साथ शिकायत की है.

इसे भी पढ़ें … होटल में जिस्मफरोशी, 12 लड़कियां और 11 लड़कें आपत्तिजनक हालत में मिले 

फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनाकर जमीन बेचने की शिकायत

एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि विदेश में रह रहे जिंदा व्यक्ति को न सिर्फ मृत बताया बल्कि फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनाकर जमीन बेचने की शिकायत आई है. प्रार्थी द्वारा उपलब्ध कराए दस्तावेज में जमीन किसी दूसरे व्यक्ति के नाम रजिस्ट्री हो चुकी है.

आरोपियों की गिरफ्तारी तक पुलिस प्रार्थी के नाम का उजागर नहीं कर रही है. पुलिस ने जल्द ही मामले की जांच कर आरोपियों को बेनकाब करने की बात कही है.