पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में इन दिनों नकली नोटों का कारोबार तेजी से उभरने लगा है. पुलिस कई इलाकों से नक्ली नोट के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है. प्रदेश के अलग-अलग इलाके से नकली नोट बरामद किए जा रहे हैं. हाल ही में छुरा पुलिस ने नोट के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें: बड़ी खबर : कार से 7.90 करोड़ के नकली नोट जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा, देखिए वीडियो…

छुरा पुलिस ने नकली नोट के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी नकली नोटों को छुरा बाजार में खपाने की फिराक में थे, लेकिन आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके. उससे पहले ही पुलिस ने तीनों आरोपियों को धर दबोचा. तीनों आरोपी गरियाबंद जिले के ही रहने वाले हैं.

22 नोट बरामद

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी नकली नोट खपाने के लिए बाइक में सवार होकर छुरा की ओर आ रहे थे. छुरा पुलिस को मुखबिर से जैसे ही इसकी जानकारी मिली. कॉलेज के पास घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों के कब्जे से 500-500 के 22 नोट बरामद किए हैं. आरोपियों के कब्जे से मोबाइल और1 बाइक भी जब्त की गई है.

पकड़े गए आरोपियों की जानकारी

बता दें कि नकली नोट के साथ पकड़े गए आरोपियों में एक का नाम विमल कोसरिया है, जो पेंड्रा का रहने वाला है. जबकि दूसरे साथी का नाम गजेन्द्र बघेल है, जो रूआड़ गांव का रहने वाला है. इसके अलावा तीसरा आरोपी अपना नाम मुरली ओगरे बताया है. ये आरोपी सिवनी है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

कार्रवाई में ये लोग रहे शामिल

छुरा थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष भुआर्यने बताया कि इस कार्रवाई में श्रवण विश्वकर्मा, अंगद राव, राघवेन्द्र तोमर, हीरालाल चंद्राकर, आरक्षक जयप्रकाश मिश्रा, सुशील पाठक, यादराम ध्रुव, माधव साहू, नरेन्द्र साहू, हरिहर साहू, दिनेश मरावी, दयानंद गौर, पुष्पेन्द्र साहू की सराहनीय भुमिका रही.