सुप्रिया पांडेय, रायपुर। छत्तीसगढ़ में चेंबर्स ऑफ चुनाव को लेकर मतगणना जारी है. काउंटिंग को लेकर माहौल गरम चल रहा है. प्रदेशभर के लोगों की निगाहें इस चुनाव में टिकी हुई है. मतगणना जारी है. इस बीच मतगणना अधिकारियों की लापरवाही नजर आई है. चेंबर चुनाव में काउंटिंग के दौरान अधिकारी मोबाइल चलाते दिखे. अधिकारी मोबाइल से मैच देखते हुए नजर आ रहे हैं. इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच आज फाइनल मुकबला है.

इसे भी पढ़ें:  चेंबर चुनाव : जय व्यापार पैनल में खुशी का माहौल, पंडाल में झूम रहे सदस्य…

छत्तीसगढ़ में चेंबर्स ऑफ चुनाव को लेकर व्यापारी नेताओं की धड़कनें तेज हैं. ऐसे में अधिकारी मतगणना को छोड़कर मोबाइल चलाने में व्यस्त हैं. रायपुर में चौथे चरण की मत पेटी की प्राप्ति होने तक अधिकारी इसी तरीके से मैच देखते हुए नजर आए. इस वजह से भी चेंबर चुनाव में होने वाले मतगणना में देरी हो रही है.

जिम्मेदार अधिकारी फोन पर मैच देख रहे

चेंबर चुनाव में काउंटिंग की प्रक्रिया जारी है. काउंटिंग के दौरान मतों की गिनती के जिम्मेदार अधिकारी फोन पर मैच देख रहे हैं. ये नजारा तीन चरण के मतों की गिनती हो चुकी थी, तब की है. चौथे चरण में मत पेटी आनी बाकी थी. उस दौरान हंगामा भी हुआ था.  चुनाव अधिकारी खुद काउंटिंग के दौरान मत पत्रों की गिनती करने वाले अधिकारियों को समझाते नजर आए थे.

 प्रक्रिया को जल्द निपटाएं

चुनाव अधिकारी ने कहा था कि इस तरह से हंगामा न करें. काउंटिंग की प्रक्रिया को जल्द ही निपटाएं. वोटों की संख्या चेंबर अध्यक्ष की जीत तय करेगी. बेमेतरा, सरगुजा के प्रत्याशियों ने आपसी सहमति से चुनाव नहीं लड़ा है. कवर्धा में भी दोनों पैनलों से प्रत्याशी चुनावी रण में नहीं उतरे. धमतरी, बालोद और कांकेर में निर्विरोध चुनाव हुआ है. प्रदेश के कुल 16,215 व्यापारी सदस्यों में से 12,735 ने वोट दिए गए हैं.

चुनाव अधिकारी मैच देखने में मशगूल

गौरतलब है कि राजधानी में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का फाइनल मैच है. जहां पर इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच में कड़ा मुकाबला होना है. यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 2011 में हुए वर्ल्ड कप में श्रीलंका और इंडिया के बीच में मुकाबला हुआ था. इंडिया को जीत मिली थी. इस वजह से शायद चुनाव अधिकारी भी मैच देखने में मशगूल हैं. इसलिए भी काउंटिंग के परिणाम आने में थोड़ी देर हो रही है.