भोपाल. राजधानी में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी. दोनों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर जन शताब्दी एक्सप्रेस के सामने छलांग लगा दी. ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भिजवा दिया है.

घटना रविवार को अब्दुल्लागंज के उमरिया गांव की है. निशातपुरा निवासी युवक ने जनता क्वार्टर से 19 मार्च को किराए की टैक्सी बुक की थी. उसने नाबालिग को छोला के पास मंडी से टैक्सी में बिठाया और दोनों भोजपुर घूमने गए. वहां से अब्दुल्लागंज के भीमबेटका गए. वहां टैक्सी वाले को किराए देकर वापस भेज दिया. इसके बाद थोड़ी दूर पैदल जाकर जन शताब्दी एक्सप्रेस के सामने एक दूसरे का हाथ पकड़कर छलांग लगा दी. ट्रेन से कटने के कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें … तंबाकू न खाने की दादी की सलाह गुजरी नागवार, नाबालिग ने लगा ली फांसी 

अलग-अलग समुदाय के थे

बताया जाता है कि प्रेमी जोड़े में नाबालिग युवती अलग समुदाय और युवक दूसरे समुदाय का था. दोनों की दोस्ती स्कूल के समय हुई थी. मृतका शिवनगर छोला थाना की निवासी थी. वह 12 वीं कक्षा की छात्रा थी. वहीं युवक ने 10 वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. दोनों के बीच पारंपरिक रूढ़ीवादी सामाजिक मान्यताएं बाधा बन रही थी. सामाजिक बंधनों से मुक्त होने दोनों ने एकसाथ आत्महत्या कर ली.

छोला और निशातपुरा में दोनों की गुमशुदगी का मामला हुआ था दर्ज

छोला थाना प्रभारी अनिल प्रसाद मौर्य ने बताया कि दोनों की गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ था. पहले मृतक के परिजन सुबह निशातपुरा पहुंचे. 20 मार्च की सुबह गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया. वहीं लड़की के परिजनों ने रात में छोला थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था. लड़की के नाबालिग होने के कारण पुलिस ने आसपास के थाने में गुमशुदगी की जानकारी देकर तलाश शुरू कर दी थी. 21 मार्च की रात पुलिस को दोनों के ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की जानकारी मिली.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

परिजनों को मोबाइल के बारे में नहीं थी जानकारी

बता दें कि नाबालिग के पास से पुलिस ने मोबाइल बरामद किया है. उनके परिजनों को उनके पास मोबाइल होने की जानकारी नहीं थी. बताया जाता है कि दोनों के बीच मोबाइल से बातचीत होती थी. युवक ने मोबाइल से ही नाबालिग को घूमने के बहाने बुलाया था.