रायपुर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पढ़ना-लिखना अभियान के ब्लॉक और संकुल स्तर पर होने वाली स्वयंसेवी शिक्षकों का ऑफलाइन प्रशिक्षण और ऑफलाइन साक्षरता कक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित कर दी गई है. प्रशिक्षण स्थगित करने के फैसले से स्वयंसेवी शिक्षकों को राहत मिली है.

राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण के संचालक और सदस्य सचिव डी राहुल वेंकट की ओर से इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला साक्षरता मिशन प्राधिकरण के जिला परियोजना अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें : कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सामने आई बड़ी लापरवाही, आप ना करे ये गलती…

बढ़ गई है कोरोना संक्रमण की रफ्तार

बता दें कि प्रदेश के साथ-साथ राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है, लेकिन लोग होम आइसोलेशन को लेकर लापरवाही करते नजर आ रहे है. होम आइसोलेशन में सिर्फ ए सिम्टमेटिक मरीजों को रखा जाता है लेकिन कोरोना लक्षण वाले मरीज भी घर पर रहने लगे है और डॉक्टरों से जानकारी छिपाने लगे है. कुछ मरीज होम आइसोलेशन की देखरेख में जुटे डॉक्टरों से बदसलूकी करते हुए भी नजर आते है.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

होम आइसोलेशन में तीन डाक्टरों से इलाज

होम आइसोलेशन में कुछ ऐसी शिकायतें भी सामने आ रही है कि मरीज एक ही समय में 3 डॉक्टरों से इलाज लेने लगे है, इससे मरीज की हालत सुधरने के बजाय और बिगड़ सकती है. मरीजों की लापरवाही को देखते हुए अब होम आइसोलेशन वाले मरीजों पर भी एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.