लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी सफलता मिली है. उपायुक्त निहारिका लाखा ने दुबई से लखनऊ आए विमान के यात्री के बैग की जांच की तो उसमें सोने की ढाली गई फायल मिली.

एयरपोर्ट पहुंचे यात्री के पास 814 ग्राम सोना बरामद किया गया है. सोने की कुल कीमत 38 लाख 74 हजार 6 सौ 40 रूपए है. अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर दो यात्री को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें – अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की आंबेडकर प्रतिमा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोड जाम

स्पीकर और खिलौने में छुपा रखा था सोना 

उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि यात्री ने ट्राली बैग में सोने को खिलौनों के बॉक्स के कार्ड बोर्ड, चाय पत्ती के बॉक्स, ट्राली बैग के निचले हिस्से में लगाए गए कार्ड बोर्ड और स्पीकर में छुपा रखा था. कस्टम ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है.

इसके अलावा एक आईफोन जिसकी कीमत 1,20,000 रुपये तथा 144 चाय के पैकेट, जिनका मूल्य 12 हजार रुपये सहित कुल नौ लाख आठ हजार आठ सौ बीस रुपये का सामान बरामद किया गया.

कार्रवाई में इनकी बढ़ी भूमिका 

सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के आदेश पर टीम मुस्तैद है. एयरपोर्ट पर तैनात टीम में अधीक्षक संजय मिश्रा, अधीक्षक एपी सिंह, अधीक्षक शैलेंद्र कुमार शुक्ला, निरीक्षक सुरेश चंद्रा, निरीक्षक केसीएम त्रपिाठी और निरीक्षक आफरीन के साथ ये कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें – New Delhi: ‘March 22- Janta Curfew’, the day whole Nation stayed indoors for 14 hours