मंदसौर। शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तिरंगा यात्रा निकालना भारी पड़ गया. तिरंगा यात्रा निकालने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने यात्रा में शामिल 6 नामजद कांग्रेस नेताओं पर कोरोना काल में बिना अनुमति यात्रा निकालने पर धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया है.

बिना अनुमति कांग्रेस ने निकाली तिरंगा यात्रा

बता दें कि 20 मार्च 2020 को कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस काला दिवस के रूप में मना रही थी. कांग्रेस ने संविधान की दुहाई देकर तिरंगा यात्रा निकाली थी. इस यात्रा में कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे. नामजद नेताओंं में कांग्रेस जिलाध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल का नाम भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें- मंत्री की सभा ने कलेक्टर के आदेश को दिखाया ठेंगा, कोरोना प्रोटोकाल की उड़ी धज्जियां

कलेक्टर-एसपी से मिले कांग्रेस नेता

मामला दर्ज होने के बाद सोमवार को कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंदसौर एसपी और कलेक्टर से मिला. पूरे मामले की जानकारी अधिकारियों को दी. इस दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल ने कहा कि तिरंगा यात्रा के दौरान कांग्रेस की रैली में नियमों का पालन किया गया था.

इसे भी पढ़ें- इंदौर : गुटखा किंग की नई मुसीबत, अप्राकृतिक कृत्य में पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

दुर्भावना पूवर्क हुई कार्रवाई

उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा में शामिल सभी लोग मास्क पहने थे और सोशल डिस्टेंसिंग भी बरकरार थी. इसके बाद भी मामला दर्ज होना गलत है. उन्होंने इस कार्रवाई को सत्ताधारी पार्टी द्वारा दुर्भावना पूवर्क किया जाना बताया है. पुलिस ने आरोपी नेताओं को जल्द ही गिरफ्तार किए जाने की बात कही है.