पवन दुर्गम,बीजापुर। माओवादियों के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. चार सहायक आरक्षकों की हत्या में शामिल एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा आईईडी लगाते एक महिला समेत 4 माओवादियों को गिरफ्तार किया है. इस तरह बीजापुर जिले से अलग-अलग मामले में 5 नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है.

4 सहायक आरक्षकों का हत्यारा पकड़ाया

जवानों ने अभियान के दौरान कुटरू थाना क्षेत्र के ग्राम चिंगेर नाला के पास से माओवादी बदरू मिच्चा (30 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. नक्सली बदरू 14 अगस्त 2015 में 4 सहायक आरक्षकों जयदेव यादव, कार्तिक राम यादव, रामराम मज्जी और मंगल सोढ़ी की हत्या में शामिल था.

इसे भी पढ़ें- छग: जवानों ने मुठभेड़ में 2 इनामी नक्सली किया ढेर, 5 किलो IED और हथियार बरामद

IED लगाते 4 नक्सली गिरफ्तार

नेलसनार से एरिया डोमिनेशन पर निकली जिला पुलिस बल की संयुक्त पार्टी ने IED और विस्फोटक के साथ 4 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें मोटूराम अटामि (25 वर्ष), तुलसी पोयामी (19 वर्ष), शंकर इसतामि (22 वर्ष) और अयतुराम कोवासी (22 वर्ष) शामिल हैं.

2 नक्सली स्मारक ध्वस्त

इसके साथ ही मिरतुर थाना इलाके में सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने हुर्रेपाल और चेरली में 2 नक्सली स्मारकों को जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- नक्सलियों की साजिश नाकाम, 4 आईईडी के साथ एक नक्सली गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले बीजापुर के तरेम थाना क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों की एक और साजिश को नाकाम कर दिया था. आईईडी के साथ एक नक्सली सोना हेमला को गिरफ्तार किया था. हेमला कई नक्सली वारदातों में शामिल था. उसके पास से 4 आईईडी बरामद किया था. हेमला कॉर्डेक्स वायर, डेटोनेटर छुपाकर भाग रहा था. तभी भागते हुए तरेम क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.