सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ते कोरोना वायरस के मद्देनजर स्कूलों को दोबारा बंद कर दिया है. लेकिन इस दौरान स्कूलों में शिक्षक, स्टॉफ और अन्य अधिकारियों की उपस्थिति 100 प्रतिशत जरूरी है. कोरोना गाइडलाइन के निर्देशों का भी पालन करना अनिवार्य है. लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी किया है.

शिक्षक ड्यूटी पर नहीं पहुंचे, तो होगी कार्रवाई

लोक शिक्षण संचालक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के चलते स्कूलों को बंद कर किया गया है. स्कूल में प्रशासनिक कार्य, प्रशिक्षण परीक्षा की तैयारी जैसे कार्य संपादित किया जाएगा. इसलिए स्कूल के तमाम शिक्षक और स्टाप के लिए निर्धारित समय में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित किया गया है. इस दौरान ड्यूटी से गायब रहने पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- छग: 10वीं-12वीं बोर्ड की ऑफलाइन होगी परीक्षा, इन छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

बैठक में फैसला, स्कूल-कॉलेज बंद

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास पर रविवार को मंत्री परिषद की बैठक हुई थी. इस बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में संचालित हो रही सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए थे. स्कूल-कॉलेज बंद होने का ये निर्णय तत्काल प्रभाव से इस बैठक में लिया गया था.

इन छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिया हैं. कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी. सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी.

इसे भी पढ़ें- Chhattisgarh: “Will Convene with Company Operators and Freight Services”: Md. Akbar on strike of Cement transport chain