रायपुर। छत्तीसगढ़ में चोरी, लूट और हत्या की वारदातें तेजी से बढ़ रही है. पुलिस लगातार अपराध पर ब्रेक लगाने के लिए कार्रवाई कर रही है. हाल ही में आमानाका पुलिस ने 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपी कई वारदातों में शामिल थे. पुलिस इन शातिरों की लंबे समय से तलाश कर रही थी.

इसे भी पढ़ें:  सूने मकान में चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, ढाई लाख का सामान किया जब्त…

दरअसल, शहर के कई थाना इलाकों में मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. आमानाका पुलिस ने प्लानिंग के साथ कार्रवाई की. आरोपियों ने अलग-अलग शराब दुकानों के बाहर लोगों के जेब से 19 नग मोबाइल फोनों की चोरी की थी. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के मोबाइल बरामद किए हैं.

कीमती मोबाइल फोन बेच रहे थे आरोपी

गिरफ्तार आरोपियों के नाम नवीन शामल और आयुष गुप्ता है. दोनों रायपुर के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि मुखबिर से यह सूचना मिली थी. महोबाबाजार शराब दुकान के सामने दो लड़के अपने पास कई कीमती मोबाइल फोन रखे हैं. उसे सस्ते दामों में बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं.

पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

पुलिस ने बताया मौके पर पहुंचकर दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा गया. पूछताछ में आरोपियों ने मोबाइल फोन चोरी का होना बताया. गिरफ्तार आरोपी पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं.

इसके पहले बीरगांव में हुई थी चोरी

बता दें कि हाल ही में बीरगांव स्थित दुर्गानगर के सूने मकान में चोरी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घटना के कुछ ही घंटों के भीतर सायबर सेल की टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों के कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात के अलावा नगदी रकम, मोबाइल, हाथ घड़ी, कपड़ा, जूता और पर्स जब्त किया गया है.

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई

प्रार्थी मोहन लाल साहू ने थाना उरला में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल, नगदी रकम, हाथ घड़ी, कपड़े तथा अन्य सामान नहीं थे. इस पर उसकी शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना उरला में धारा 457, 380, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया.