नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कन्हार गांव के बीच बड़ा नक्सली हमला हुआ है. माओवादियों ने IED ब्लास्ट कर सुरक्षा बल के जवानों से भरी बस को उड़ा दिया है. इस नक्सली हमले में 4 डीआरजी के जवान शहीद हो गए हैं. जिसमें एक ड्राइवर और तीन जवान शामिल है. जवानों की शहादत की संख्या और भी बढ़ सकती है.

बताया जा रहा है कि डीआरजी के सभी जवान नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे थे. इस हमले में 20 जवान गंभीर रूप से घायल है. जिनको अस्पताल में भर्ती करवाने की तैयारी की जा रही है. घटना स्थल पर तत्काल एम्बुलेंस पहुंच गई है. एम्बुलेंस की मदद से घायल जवानों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जा रहा है.

डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा ने नारायणपुर में तीन जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है. नक्सलियों ने कडेनार और कन्हार गांव के बीच अपने मंसूबों के अंजाम दिया है. जबकि इससे पहले नक्सलियों ने सरकार से शांति वार्ता की बात कही थी. उसके बाद ही बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ें- BIG NEWS: बस्तर में नक्सली हमला, जवानों से भरी बस में आईईडी ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक बस में डीआरजी के 40 जवान सवार थे. सभी डीआरजी के जवान बस में सवार होकर कडेनार से मंदोड़ा जा रहे थे. तभी घात लगाए बैठे नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर बस को उड़ा दिया. जिस जगह पर यह ब्लास्ट हुआ है, वो घना जंगल है.

नारायणपुर में नक्सली हमले के बाद पुराने पीएचक्यू में बैठकों का दौर शुरु हो गया है. डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा बैठक ले रहे है. बैठक में डीआईजी नक्सल, डीआईजी ओपी पाल सहित आलाधिकारी मौजूद है.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack