शिवसागर (असम)। असम विधानसभा के पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होगा. उससे ठीक दो दिन पहले आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो मेगा रोड शो कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिवसागर और डिब्रूगढ़ जिला मुख्यालय में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया. रोड शो में हजारों की संख्या में कांग्रेसियों और जनता की भीड़ देखने को मिली.

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रोड में असम के कांग्रेस नेताओं और प्रत्याशियों के साथ ही छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के साथ असम के प्रभारी सचिव विकास उपाध्याय मौजूद रहे. भूपेश बघेल ने इस दौरान असम की जनता से वादा किया कि कांग्रेस की सरकार पर 5 गारंटी को पूरा किया जाएगा. असम में छत्तीसगढ़ मॉडल का असर दिख रहा है.

आज रोड-शो में लाखों की संख्या में उपस्थित होकर असम की जनता ने जिस उत्साह के साथ कांग्रेस का समर्थन किया है, उससे साफ जाहिर होता है कि प्रथम चरण के चुनावों में कांग्रेस महागठबंधन को 90 प्रतिशत से भी ज्यादा सीटों पर जीत हासिल होगी. आज जब प्रथम चरण के मतदान होने वाले हैं, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एकजुटता साफ देखी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन मेडिकल प्रमाण पत्र देने वाला पहला राज्य बना छग

प्रथम चरण चुनाव के ठीक पहले असम के 2 महत्वपूर्ण जिला मुख्यालय शिवसागर और डिब्रूगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड शो किया. इस रोड-शो में लाखों की संख्या में भीड़ देखकर ऐसा महसूस हो रहा था कि कांग्रेस के प्रतिद्वन्दी के रूप में और कोई पार्टी ही नहीं है. इस रोड-शो के दौरान लोगों का हुजुम और जनसैलाब इस कदर दिखाई दिया कि पूरे रोड-शो में कांग्रेस के झण्डे के अलावा दूर-दूर तक और कुछ नहीं दिखाई दे रहा था. पूरा का पूरा माहौल कांग्रेसमय नजर आया.

इस तरह की भीड़ कभी कभार रोड-शो में देखी जाती है, लेकिन भूपेश बघेल की उपस्थिति में जिस तरह का माहौल आज निर्मित हुआ. निश्चित तौर पर यह इस बात को प्रमाणित कर रहा था कि असम में छत्तीसगढ़ माॅडल को असम की जनता देखना चाह रही है. भारी भीड़ से गदगद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विकास उपाध्याय और अन्य नेताओं के साथ खुली जीप में लोगों को हाथ हिलाकर और हाथ जोड़कर अभिवादन करते देखे गए.