रीवा. एटीएम में ठगी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए आरोपी नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं. इस बार बदमाशों ने एटीएम से रुपए निकालने का बेहद नया तरीका अपनाया, जिसे जानकर पुलिस भी हैरान है. एटीएम से रुपए भी निकल गए और खाते से बैलेंस भी नहीं कटा. एक दिन में बदमाशों ने जिले के दो एटीएम सेंटर में इस घटना को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा दी. पुलिस अब इस बदमाशों की तलाश कर रही है.

सात बार में 1.40 लाख रुपए निकाले

पहला मामला समान थाने के स्टेट बैंक एटीएम का है. यहां की एटीमए मशीन में दोपहर ढाई बजे से साढ़े तीन बजे के बीच में आरोपी ने 1.40 लाख रुपए निकाल लिया. दरअसल आरोपी ने एटीएम मशीन में छेड़छाड़ की थी. उसने मशीन के सामने का ढक्कन खोल दिया था. रुपए निकालने के लिए कार्ड लगाया और 20 हजार रुपए की रकम डाली. रकम नियमानुसार निकालने के बदले उसने मशीन के अंदर हाथ डालकर रुपए निकाल लिया. जिससे रुपए उसके खाते से कटने के बाद फिर वापस आ गया. ऐसा करके उसने सात बार में 1.40 लाख रुपए निकाल डाले.

एटीएम मशीन में डाले गए रुपयों का जब हिसाब नहीं मिला तो मशीन के केयर टेकर आशीष शर्मा पिता रामलखन 32 वर्ष एमपी नगर भोपाल ने जानकारी ली. तब आरोपी की करतूत सामने आ गई। उन्होंने समान थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी का पता नहीं चल पाया है. एटीएम मशीन से इस तरह रुपए निकालने का पहला मामला सामने आया है. समान थाना प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया गया है. सीसी टीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है.

दूसरा मामला मऊगंज एटीएम सेंटर का

दूसरा मामला मऊगंज एटीएम सेंटर का है. दरअसल समान तिराहे में स्थित एटीएम सेंटर की तरह ही आरोपी ने वहां भी घटना को अंजाम दिया है। मशीन में उसने छेड़छाड़ की और बाद में मशीन के अंदर से रुपए निकाल लिये. इस घटना की शिकायत मऊगंज थाने में दर्ज कराई गई है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. हालांकि अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है.

सीसी टीवी फुटेज के आधार पुलिस कर रही तलाश

दोनों एटीएम बूथ में लगे सीसी टीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. वारदात को एक ही बदमाश ने अंजाम दिया है. उसने पहले मऊगंज स्थित एटीएम बूथ में रुपए निकाले है और उसके बाद समान थाना क्षेत्र में आकर घटना को अंजाम दिया है. सीसी टीवी फुटेज को पुलिस ने सभी थानों को भिजवाया है, फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है.

जरूर देखें ये वीडियो