रायपुर. सरकार के रुख से शिक्षाकर्मी अपना आंदोलन तेज़ करने जा रहे हैं. शिक्षाकर्मी मंगलवार से भूख हड़ताल करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षाकर्मी अगले दो या तीन दिन में रायपुर कूच करेंगे. संगठन के नेता सोमवार शाम रायपुर में बैठक करेंगे और फिर रायपुर आने की तारीख की घोषणा करेंगे. शिक्षाकर्मियों का आंदोलन अभी तक ब्लॉक में चल रहा था.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार से शिक्षाकर्मी भूख हड़ताल पर जाएंगे. अभी शिक्षाकर्मी प्रदेश के सभी ब्लॉक में आंदोलन कर रहे हैं.

इस आंदोलन का आठवां दिन है. शिक्षाकर्मी सरकार के रुख का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन जब सरकार ने अपना रुख कड़ा किया तो शिक्षाकर्मियों ने भी अपने आंदोलन को तेज़ करने का फैसला किया है. शिक्षाकर्मी रायपुर में जेल भरो आंदोलन चलाएंगे. शिक्षाकर्मी इस बात से आहत हैं कि सरकार के रुख में कोई नरमी नहीं आई. जबकि सरकार शिक्षाकर्मियों के चुनावी साल में हड़ताल पर जाने से नाराज़ है.

सरकार ने उन शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करना शुरु कर दिया है जो प्रोबेशन पीरियड पर हैं. इसके बाद शिक्षाकर्मियों को सोमवार से बड़ी संख्या में बर्खास्त करने की ख़बर है.