शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ में साइबर क्राइम और धोखाधड़ी के केस में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से धोखाधड़ी और ठगी की शिकायतें मिल रही हैं. शातिर ठग भोले-भाले लोगों को अपने झांसे में फंसा रहे हैं. हाल ही में पुरानी बस्ती इलाके में 2 युवकों से प्रसार भारती में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई है. थाने में FIR दर्ज कराई गई है.

इसे भी पढ़ें: पुलिस ने डेढ़ लाख रुपए के गांजे के साथ देवर और भाभी को किया गिरफ्तार

दरअसल, प्रसार भारती दूरदर्शन में नौकरी लगाने का देकर दो युवकों से 7 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है. प्रोफेसर कॉलोनी निवासी आकाश जैन और उसके साथ पीयूष देशमुख से 7 लाख 50 हजार रुपये की ठगी की गई है. शिकायतकर्ताओं के मुताबिक अभिजीत शर्मा ने उनसे ठगी की है.

7 लाख 50 हजार रुपये की ठगी

पुरानी बस्ती थाना प्रभारी ने बताया कि शासकीय नौकरी दिलाने के नाम पर 2 युवकों से धोखाधड़ी हुई है. आरोपी आभिजीत शर्मा नाम के व्यक्ति ने प्रसार भारती दूरदर्शन में नौकरी दिलाने का झांसा दिया. 2 युवकों से कुल मिलाकर लगभग 7 लाख 50 हजार रुपये की ठगी की है.

Read More Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

आरोपी की जल्द की जाएगी गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर कॉलोनी निवासी प्रार्थी आकाश जैन और उसके साथी पीयूष देशमुख की शिकायत पर जांच की गई है. इसमें आरोपी आभिजीत शर्मा ने अपराध का अंजाम दिया  है. आरोपी अभिजीत शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में तस्दीक करते हुए जल्द से जल्द गिरफ्तारी की कोशिश की जाएगी.

पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

बता दें कि लॉकडाउन के बाद हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं. अब पैसों के लिए खतरनाक क्राइम का सहारा ले रहे हैं. ऐसे में जो भोले-भाले लोग हैं, वो ठगी का शिकार हो रहे हैं. पुलिस लगातार बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए ठोस कदम उठा रही है. बावजूद इसके शातिर क्रिमनल वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं.