रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. सीएम भूपेश ने कहा कि लगभग दो हफ्ते से मैं असम के करीब सभी जिलों का दौरा कर चुका हूँ. उत्तरी असम में कई सीटों पर चुनावी प्रचार किया है. पिछले चुनाव में उत्तरी असम की सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज किया था. उससे पहले यह कांग्रेस का गढ़ था. कांग्रेस यहां से जीतती रही है.

भूपेश ने कहा कि पिछले चुनाव में बीजेपी ने जो वादे किये थे उसे लोग भूले नहीं है. बीजेपी जो वादे करती है, उसे कभी पूरा नहीं करती. बीजेपी कभी अपने चुनावी वादों के आधार पर वोट नहीं मांगती. सर्बानंद सोनेबाल के क्षेत्र में भी मैं गया था. वहां के लोग भी ठगा महसूस कर रहे हैं. ब्रम्हपुत्र में पुल बनाने का जो वादा उन्होंने किया था, 5 साल बाद भी उसका डीपीआर तक नहीं बना.

BJP सिर्फ भय दिखाकर और डराकर मांगती है वोट

बीजेपी कभी अपने किये कामों के बूते वोट नहीं मांगती. बीजेपी ये कभी नहीं कहती कि हमने लाखों बेरोजगारों को रोजगार दिया, किसानों की आय दोगुनी की, इस बूते वोट दिया जाए. ये इसलिए वोट नहीं मांगते कि 351 रुपये चाय बागानों के मजदूरों को मजदूरी भत्ता दिया उस नाते उन्हें वोट दिया जाए. बीजेपी सिर्फ भय दिखाकर, डराकर वोट मांगती है.

जनता के सवालों का जवाब देने बच रहे मोदी

उन्होंने कहा कि पिछले समय जो धोखा हुआ था असम की जनता उसे पहचान चुकी है. असम की जनता असम को बचाने के लिए वोट देगी. असम की जनता सीएए क़ानून से असम को बचाने के लिए वोट देगी. इस बार असम जितने जा रहा है. असम में बीजेपी बैकफुट पर है. डरी हुई है. चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो, गृहमंत्री अमित शाह हो, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हो असम की जनता के सवालों का जवाब देने से बच रहे हैं. असम में मुद्दा बेरोजगारी है, बाढ़ से तबाही है, चाय बागान के मजदूरों का भत्ता है, तस्करों का सिंडिकेट है. ऐसे सवाल लगातार उठाये जा रहे हैं लेकिन बीजेपी इस पर एड्रेस नहीं कर रही.

BJP के लिए गले की फांस बनीं CAA!

बघेल ने कहा कि सीएए को लेकर बीजेपी असम में कुछ और कहती है बंगाल में कुछ और कहती है. बीजेपी के तीन गले है. पश्चिम बंगाल में टेबल ठोककर कहते हैं कि पहली कैबिनेट में सीएए लागू करेंगे. लेकिन असम में आते ही बीजेपी नेता चुप हो जाते हैं. तमिलनाडु में बीजेपी के नेता कहते हैं सीएए गले की फांस बन गई है.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर का कमाल, मुठभेड़ में धरे दो इनामी बदमाश 

BJP को वोट से मतलब, देश से नहीं

सीएम भूपेश ने कहा कि बीजेपी को सिर्फ वोट लेने से मतलब है. उन्हें देश से मतलब नहीं है. ये अंग्रेज के अनुयायी हैं. उनके समर्थक हैं. फूट डालो राज करो की नीति से, साम्प्रदायिकता का जहर फैलाकर बीजेपी वोट लेना तो जानती है, लेकिन अपने वादों को पूरा करना उन्हें नहीं आता. ये इनकी राजनीति है.

असम में लागू नहीं होगा CAA

उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस की सरकार आएगी तो सीएए लागू नहीं होगा. असम में कांग्रेस ने 5 गारंटी दी है. चाय बागानों को मजदूरी भत्ता, गृहिणी को दो हजार भत्ता, रोजगार देने जैसी गारंटी है.