शिवपुरी. मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार महिलाओं की सुरक्षा की बात करती है लेकिन वास्तविकता इससे परे है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में महिलाओं के साथ मारपीट के मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला शिवपुरी जिले के सिरसौद क्षेत्र का है, जहां खनन माफिया के गुर्गो ने रेत भरने जाने से मना करने पर महिला के साथ जमकर मारपीट कर दी.

मेहनत मजदूरी कर गुजर बसर कर रही पीडि़त महिला

मामला शिवपुरी जिले के अमोला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिरसौद का है. रेत माफिया के गुर्गो ने एक महिला के साथ बेरहमी से सरिया और लाठी-डंडों से मारपीट कर दी. मारपीट में महिला बुरी तरह से घायल हो गई. महिला के दोनों हाथ और एक पैर फैक्चर हो गया है. महिला के सिर में आठ टांके लगे हैं. महिला के पति की मृत्यु हो चुकी है. पीडि़त महिला के बच्चे भी नहीं है. अकेली रहने वाली महिला मेहनत मजदूरी करके अपना जैसे-तैसे गुजर बसर कर रही है.

रात में घर में घुसकर पिटाई

महिला की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने रेत का डंपर भरने से इंकार कर दिया. पीडि़त महिला गांव में फसल काटने जाने वाली थी, इसलिए रेत भरने के काम में जाने से मना कर दिया था. इसके बाद रात में घर में सोई अकेली महिला के साथ कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से बुरी तरह मारपीट कर दी. महिला का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है.

आरोपियों की तलाश की जा रही है

शिवपुरी के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि महिला के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.