पेरिस। फ्रांस में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार ने पूरे देश में 4 हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रो ने बुधवार को देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश देते हुए कहा कि स्कूलों को कम से कम तीन सप्ताह के लिए बंद किया जाए.

फ्रांस में कोरोना वायरस की तीसरी लहर चल रही है. स्थिति को देखते हुए राष्ट्रपति मैक्रो ने कहा कि अगर अभी हमने अभी ठोस कदम नहीं उठाया तो हम कोरोना पर नियंत्रण खो देंगे. फ्रांस में देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान केवल जरूरी सामान की दुकानों को खुलने की इजाजत होगी. ऑफिस जाने के बजाय लोग वर्क फ्रॉम होम करेंगे. इस दौरान 10 किमी से ज्यादा दूर जाने पर रोक होगी.

राष्ट्रपति ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कोरोना टीकाकरण के काम में तेजी लाई जाएगी और गर्मियों के खत्म होने तक सरकार 18 साल से अधिक की उम्र वाले सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवा देगी. उन्होंने कहा कि हमने इन निर्णयों को देर से करने के लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन अब इन फैसलों को सख्ती से लेने का वक्त आ गया है.

इसे भी पढ़ें: CORONA BREAKING: छग में अबतक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, 28 लोगों की मौत, इतने हजार मिले नए मरीज

कोरोना संक्रमितों की संख्या 46 लाख पहुंची

बता दें कि फ्रांस में कोरोना संक्रमण की कुल 46 लाख के पार हो चुकी है, वहीं कोरोना की वजह से अब तक 95,502 लोगों की मौत हो चुकी है. ब्रिटेन के नए कोरोना वेरिंएट से फ्रांस में कोरोना संक्रमण में तेजी देखने को आई है. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, 31 मार्च को यहां एक दिन में संक्रमण के 29,575 मामले दर्ज किए गए.

Read More : Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack