गुवाहाटी। असम के करीमगंज में बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी से ईवीएम मिलने पर बवाल मच गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्र ने ट्वीट कर बड़ा सवाल उठाया है. वहीं राहुल गांधी ने इस लोकतंत्र पर हमला करार दिया है. शुरुआती जांच के बाद चुनाव आयोग ने चार अफसरों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही एफआईआर लिखने का आदेश दिया गया है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट भी तलब की है.

यह है पूरा मामला

करीमगंज जिले के कनिसैल कस्बे में स्थानीय निवासियों को एक गाड़ी में ईवीएम मिली. जिला निर्वाचन अधिकारियों ने जब जनता की शिकायत पर गाड़ी पर पहुंचे. इस दौरान वहां कोई मतदान अधिकारी या चुनाव आयोग का कोई कर्मचारी नहीं मिला. शुरुआती जांच में पता चला कि वो बोलेरो पाथरकांडी निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी कृष्णेंदु पाल की है.

इसे भी पढ़ें : कोरोना कहर : 24 घंटे में मिले 81 हजार से ज्यादा मरीज, इस राज्य की स्थिति गंभीर

प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

गाड़ी में ईवीएम मिलने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. मीडिया में वीडियो आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ईवीएम मैनेजमेंट पर सवाल उठाया है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को निजी वाहनों में ले जाते हुए पकड़े जाने पर कई चीजें एक होती हैं, पहला गाड़ी आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर चुनाव आयोग ने सवाल किया है. उन्होंने कहा कि क्या स्क्रिप्ट है? चुनाव आयोग की गाड़ी खराब हुई, तभी वहां एक गाड़ी प्रकट हुई. गाड़ी भाजपा के प्रत्याशी की निकली. मासूम चुनाव आयोग उसमें बैठ कर सवारी करता रहा. प्रिय EC, माजरा क्या है? आप देश को इस पर कुछ सफाई दे सकते हैं? या हम सब मिलकर बोलें EC की निष्पक्षता को वनक्कम?

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इस तरह के वीडियो को एक घटना के रूप में लिया जाता है और बाद में खारिज कर दिया जाता है. इसके साथ ही बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने ईवीएम को निजी गाड़ियों में ले जाने के वीडियो को उजागर किया होता है.

लोकतंत्र की हालत ख़राब

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि EC  की गाड़ी ख़राब, भाजपा की नीयत ख़राब, लोकतंत्र की हालत ख़राब!

Read More : Nepal to Receive 100,000 Doses of Covid Vaccine From India