लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब कक्षा 9 से 12 वीं तक के स्कूलों को बंद करने की तैयारी हो रही है. इससे पहले कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे. अब शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुहर लगा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में बॉलीवुड की एंट्री, ये एक्ट्रेस लड़ेंगी पंचायत चुनाव, खरीदा पर्चा

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सुरक्षा को देखते हुए स्कूल बंद करने का प्रस्ताव रखा है. जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, वहां पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ परीक्षाएं करवाई जाएंगी. इसके पहले कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद किए जा चुके हैं. साथ ही इस बाबत सीएम योगी के आदेश के बाद अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार आदेश जारी कर चुकी है.

135 विद्यालयों को किया गया क्लोज

राजधानी लखनऊ में कोरोना के संक्रमण के कारण शुक्रवार को अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने 135 विद्यालयों को बंद करने का एलान किया है. इसके अलावा कई जिलों में कक्षा 1 से 12 वीं तक के सभी प्राइवेट और मिशनरी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद करने का भी एलान किया गया है.

इसे भी पढ़ें – उत्तरप्रदेश : कक्षा 8वीं तक के निजी और सरकारी स्कूल 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद

यूपी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने सभी विश्व विद्यालयों को पत्र लिखकर कक्षाएं संचालित किए जाने को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने विश्व विद्यालयों और महा विद्यालयों में ऑफलाइन कक्षाएं चलेंगी या नहीं, इसका फैसला जिलाधिकारी और कुलपति पर छोड़ दिया है. लखनऊ विश्वविद्यालय ने 6 अप्रैल से होने वाली परीक्षा को 11 अप्रैल तक टाल दिया है. ऑफलाइन कक्षाएं बंद होने पर ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी.

इसे भी पढ़ें – Massive Crowd Seen in Moradabad, Ghazipur Vegetable Markets Amid Covid-19