हेमंत शर्मा, रायपुर। राजधानी के 2 अलग-अलग थानों में अनाचार के दो आरोपी पिछले 2 माह से फरार है. ये आरोपी कोई और नहीं बल्कि पुलिस विभाग से हैं. गंभीर शिकायत के बाद भी इनकी गिरफ्तारी नहीं होने से रायपुर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहा है.

बता दें कि आजाद चौक थाने के तत्कालीन एसआई कृष्ण कुमार साहू के ऊपर एक युवती ने मदद के बहाने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में एसआई के खिलाफ कबीर नगर थाने में रेप का केस दर्ज हुआ था. वहीं पुरानी बस्ती थाने में पदस्थ आरक्षक दीपक सलामे के ऊपर उसके साथ ही लिव इन में रहने वाली एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था. पीड़िता की शिकायत पर पुरानी बस्ती थाने में ही आरक्षक के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले का कहना है कि जहां-जहां भी एफआईआर दर्ज है, उसमें टीम लगी हुई है. सायबर टीम की मदद से उनका लोकेशन ट्रेस करके गिरफ्तारी की जाएगी. दोनों जगह के लिए टीम बनाई गई है. टीम गयी भी थीं लेकिन वो फरार हो गए. थाना प्रभारियों को स्पष्ट कहा गया है कि इस प्रकार के मामले में कोताही न बरतें और जैसे ही सूचना मिलती है तो गिरफ्तारी की जाएगी. दोनों आरोपियो का मोबाइल बंद है. आईएमआई नम्बर सर्च कराया गया है लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली है.