रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर 18 साल की आयु से अधिक सभी लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल करने की मांग की है.

अमित जोगी ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना तेज़ी से फैल रहा है, और जनसंख्या के अनुपात में मृत्यु-दर में छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र को आज पीछे छोड़ दिया है और पूरे भारत में प्रथम स्थान पर जा पहुँचा है- जो कि प्रदेश के लिए बेहद चिंताजनक है. उन्होंने आगे लिखा कि भारत सरकार ने 45 साल की आयु से अधिक के नागरिकों के लिए टीकाकरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है, लेकिन टीकाकरण की वर्तमान गति से प्रदेश में मात्र इस वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने में 2 साल लग जाएँगे. इस दौरान लाखों लोगों की जाने जा सकती है.

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री बघेल ने नक्सली हिंसा में जवानों की शहादत पर जताया गहरा दुख 

अमित जोगी ने लिखा कि 18-45 वर्ष की आयु के लोग छत्तीसगढ़ की बहुसंख्यक आबादी हैं, और इस वर्ग को वर्तमान में चल रहे टीकाकरण अभियान के दायरे से बाहर रखने से छत्तीसगढ़ में कोरोना विकराल रूप धारण कर लेगा. ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि 18 साल की आयु से अधिक छत्तीसगढ़ के सभी वयस्कों को टीकाकरण अभियान में अविलंब शामिल करने का आदेश पारित करें. यह जानकारी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रवक्ता भगवानु नायक ने दी.

Read More : Corona Update: More than 81,000 cases recorded; Union Cabinet Secretary to Convene Representatives of 11 States