सुलतानपुर। बीजेपी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी के नाम से फर्जी पब्लिक फेसबुक ग्रुप बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने कोतवाली नगर में आरोपी युवक के खिलाफ 4 अप्रैल को शिकायत दर्ज करवाया था. इस पर एफआईआर दर्जकर चिनहट, लखनऊ के रहने वाले सोनू साहनी के खिलाफ कार्रवाई की.

तहरीर में जिक्र किया था कि फेसबुक पर सुलतानपुर सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर भ्रामक जानकारी जनमानस को दी जा रही है. सांसद प्रतिनिधि ने इसे नियम विरुद्ध बताते हुए सांसद की छवि को धूमिल करने की आशंका जाहिर की.

इसे भी पढ़ें – मॉडल-शॉप में लूट कर भाग रहे लुटेरों से पुलिस मुठभेड़, दो बदमाश ग‍िरफ्तार

बता दें कि मेनका गांधी ने इस मामले में एसपी से दूरभाष पर बात की थी. पुलिस ने 4 अप्रैल 2021 को सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार की तहरीर पर सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 66 में रविवार को एफआईआर दर्ज कर मुकदमा कायम किया.

पुलिस ने सोमवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान राजधानी लखनऊ के चिनहट स्थित मुलायम नगर निवासी सोनू साहनी के रूप में हुई है. सोनू साहनी ने मेनका गांधी के नाम से फेसबुक पर एक पेज बनाया और एक मार्केटिंग कंपनी में काम करने का ऐड उस पर डाल दिया.

इसे भी पढ़ें – Dr Harsh Vardhan to Convene with State and UTs Health Minister to Discuss Over COVID Surge