शिवपुरी. जिले में एक किसान के घर से बीती रात नकद सवा सौ करोड़ रुपए चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. किसान ने हाल ही में जमीन बेचकर मिले पैसे को बक्से में रखा था. चोरी की सूचना पर पुलिस के अधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की. खोजी कुत्ते का भी सहारा लिया गया. अभी तक चोरों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने बहुत जल्द ही चोरी का खुलासा करने का दावा किया है.

घटना शिवपुरी जिले के करैरा थाना का

शिवपुरी जिले के करैरा थाना अंतर्गत सब रजिस्टार कार्यालय के पास रहने वाले किसान जहार सिंह गुर्जर के घर से बीती रात अज्ञात चोर 1 करोड़ 24 लाख रुपए नकद चुरा ले गए. किसान ने 10 दिन पहले ही अपनी 4 बीघा जमीन बेची थी. उन्होंने लगभग 10-12 दिन पहले अपनी 4 बीघा जमीन 34 लाख रुपये बीघा के हिसाब से पूर्व विधायक जसमन्त जाटव के भाई और एक अन्य को बेची थी. किसान जहार सिंह को किसी दूसरी जगह पर जमीन लेनी थी इसलिए वह पूरे सवा करोड़ रुपये नकद अपने घर में ही रखा था.

पीछे की दीवार तोड़कर घर में घुसा था चोर

उन्होंने पुलिस को बताया कि वे कमरे के भीतर एक बक्से में नकदी राशि को रखकर कमरे के बाहर ताला लगाकर आंगन में सो गए थे. घर के अन्य सदस्य भी अलग-अलग जगह सोए थे. अज्ञात चोर कमरे के पीछे की दीवार तोड़कर घर में घुसा और रुपए से भरा बक्सा उठा कर ले गया. किसान को इसकी जानकारी सुबह 4 बजे लगी तो उसके होश उड़ गए. उन्होंने देखा की कमरे के ताले टूटे हुए हैं और बक्सा गयाब है. वहीं पीछे की दीवार टूटी हुई है. उन्होंने परिजनों के साथ इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की. खोजी कुत्ते का भी सहारा लिया. खाली बक्सा स्कूल के समीप पावर हाउस में मिला है. बक्से के ताले टूट हुए थे और रुपए गायब थे. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

चोर की तलाश में लगी पुलिस टीम

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि पूरे जिलेभर की पुलिस टीम को चोरी के इस मामले में लगा दिया है. उन्होंने दावा किया है बहुत जल्दी चोर पकडा जाएगा.