भोपाल. मध्यप्रदेश में तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने राज्य शासन द्वारा विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में 15 अप्रैल तक छत्तीसगढ़ राज्य से बस परिवहन सेवाएं स्थगित कर दी गई है.

झाबुआ जिले में कोरोना की रफ्तार तेज

जिले में कोरोना का संक्रमण बढऩे लगा है. यहां कलेक्टर रोहित सिंह और डिस्ट्रिक्ट जज राजेश गुप्ता, एडिशनल एसपी सहित 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिले में अब-तक 240 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसकी पुष्टि सीएमएचओ जयपाल सिंह ठाकुर ने की है.

कटनी में आज रात से नाइट कर्फ्यू

जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की बढ़ते संख्या को देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन की बैठक हुई. बैठक में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने नगर निगम क्षेत्र में आज रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कफ्र्यू लगाने का आदेश दिया है. यह निर्णय आगामी आदेश तक लागू रहेगा. जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों में धारा 144 के उलंघन और मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों के लिए केसीएस स्कूल को अस्थाई रूप से जेल बनाया गया है.

छत्तीसगढ़ से भी यात्री बस परिवहन सेवा पर रोक

छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश के बीच अंतरराज्यीय बस परिवहन सेवाएं 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. राज्य परिवहन प्राधिकार के अपर आयुक्त एवं सचिव के हस्ताक्षर से उक्त आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस से बचाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश राज्य के बीच समस्त यात्री बस वाहनों को प्रदेश की सीमा में प्रवेश पर 7 से लेकर 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है.