कोलकाता। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगा दी है. आयोग के इस फैसले पर ममता बनर्जी ने आलोचना की है. उन्होंने कहा कि वह आयोग के असंवैधानिक फैसले के खिलाफ मंगलवार को शहर में धरना देंगी. बनर्जी ने ट्वीट किया कि आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक फैसले के विरोध में मैं कल (मंगलवार) दिन में 12 बजे से गांधी मूर्ति, कोलकाता पर धरने पर बैठूंगी.

दरअसल, केंद्रीय बलों के खिलाफ बनर्जी की टिप्पणी और कथित तौर पर धार्मिक बयान के बाद आयोग ने आदेश जारी किया था. अपने आदेश में कहा है कि आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा कर सकने वाले ऐसे बयानों की निंदा करता है. ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह देता है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक अभिव्यक्तियों के दौरान ऐसे बयानों का उपयोग करने से बचें.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव आठ चरण में हो रहा है. पहला चरण 27 मार्च से शुरू हुआ. चार चरण का चुनाव  हो गया है. बाकी चार चरणों का मतदान 17 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच होगा.

इसे भी पढ़ें: पहले ही मैच में संजू सैमसन का कमाल, IPL में बतौर कप्तान ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

 आयोग निष्पक्षता पर संदेह- टीएमसी

टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र की हर संस्था से समझौता किया गया है. हमें चुनाव आयोग की निष्पक्षता के बारे में हमेशा संदेह था. लेकिन आज इसने जो भी दिखावा किया है, वह स्पष्ट है. अब यह स्पष्ट है कि चुनाव आयोग मोदी-शाह के इशारे पर और उनके सीधे आदेश के तहत काम कर रहा है