सिवनी. मध्यप्रदेश में दमोह विधान सभा उप चुनाव को लेकर कोरोना संक्रमण काल में जहां पक्ष और विपक्ष के नेताओं में जुबानी जंग जारी हैं, वहीं इसके इतर एक विधायक ने नेक पहल की है. उन्होंने कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने एवं चिकित्सा सुविधाएं बढ़़ाने एक करोड़ रुपए दिए हैं. उन्होंने विधायक निधि से कलेक्टर को एक करोड़ की राशि जारी कर कोरोना संक्रमण रोकने और मरीजों की अन्य चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने कहा है.

सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन
सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन ने जिला कलेक्टर को विधायक निधि से एक करोड़ की राशि दी है. उन्होंने विधायक निधि की राशि को खर्च करने पत्र जारी किया है. उन्होंने कहा कि वह लगातार अस्पताल का निरीक्षण कर रहे हैं. स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्होंने विधायक निधि की राशि स्वास्थ्य सुविधाओं में खर्च करने से लिए दी है. उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार के लिए आवश्यक चिकित्सक सुविधाएं दी जाए. इनमें पीपीई किट, इंजेक्शन, बेड, जीवन रक्षक उपकरण क्रय किया जाए. जिससे लोगों को बेहतर ढंग से इलाज की सुविधा मिल सके. सिवनी और जिले भर की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके. उन्होंने आम नागरिकों से घरों में ही रहने और बिना मास्क लगाए बाहर न निकलने की अपील की है.

वाहन संचालन के लिए सीएमओ को लिखा पत्र
उन्होंने जिला मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखकर विधायक निधि से प्रदाय वाहन (ओमनी मारुति कार) का नियमित संचालन करने कहा है. उन्होंने बताया कि सुलभ उपचार व्यवस्था के लिए क्षेत्र की जनता की मांग पर उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बखारी और चमारी ओमनी कार प्रदाय की गई है. जानकारी मिली है चालक की अनुपलब्धता के कारण वाहनों का संचालन नहीं हो पा रहा है. जिससे क्षेत्र की जनता को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है. उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्राइवेट चालक की व्यवस्था कर वाहन का संचालन करने कहा है.