रायसेन. शहर के बेगमगंज क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव महिला की घर पर ही मौत के बाद हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन की निगरानी में शव को सुरक्षित घर से बाहर निकाल कर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया.

पहले पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कराया गया, फिर अंतिम संस्कार
मंगलवार को गांधी बाजार रोड पर निवास करने वाली जैन समाज की एक महिला का कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. उनका इकलौता बेटा भी कोरोना पॉजिटिव और होम क्वारेंटाइन है. महिला की मौत के बाद कोई भी उनके शव को पन्नी में पैक करने को तैयार नहीं था. जब इसकी जानकारी एसडीएम अभिषेक चौरसिया को लगी तो उन्होंने तत्काल नायब तहसीलदार अताउल्ला खान को घटनास्थल पर भेजा, उनकी निगरानी में स्वास्थ्य विभाग नगर पालिका एवं पुलिस को बुलाकर पालिका कर्मचारियों से पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज करवाया गया. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं महिला के कोरोना पॉजिटिव पुत्र को पीपीई किट पहनाकर शव को एंबुलेंस से नगर से बाहर ले जाकर प्रशासन की निगरानी में अंतिम संस्कार कराया गया. संबंधित परिवार की स्वयं की निजी भूमि नहीं होने के कारण शासकीय भूमि ट्रेचिंग ग्राउंड के पास सुल्तानगंज रोड पर अंतिम संस्कार किया गया.

मुस्लिम समाज के युवा आगे आए
जब यह जानकारी नगर में फैली, तो मुस्लिम समाज के कुछ युवक अंतिम संस्कार के लिए महिला को ले जाने के लिए तैयार हो गए. लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ऐसा न कर प्रशासनिक अधिकारियों ने ही अपनी देखरेख में पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई. इस अवसर पर राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य एवं नगर पालिका का अमला मौजूद रहा.