रीवा. यहां वैक्सीन का टीका लगाने के बाद एक व्यक्ति की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. वैक्सीन लगाने के 24 घंटे के बाद मौत का जिले में यह संभवत: पहला मामला है. परिजनों ने वैक्सीन की गुणवत्ता पर ही सवाल उठाया है.

नई गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बहेरा सुमंत गांव का
मामला नई गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बहेरा सुमंत गांव का है. जहां आज कोविड-19 की वैक्सीन लगने के बाद अधेड़ की मौत हो गई. परिजनों ने वैक्सीन के खराब होने का आरोप लगाया है. वैक्सीन लगाने की 24 घंटे के बाद ही मौत से वैक्सीनेशन पर सवाल खड़े होना लाजिमी है. बहेरा सुमंत गांव 50 वर्षीय हनुमंत लाल पांडे को कल कोविड-19 की वैक्सीन लगाई थी. वैक्सीन लगाने की 24 घंटे बाद ही उनकी मृत्यु हो गई. परिजनों ने वैक्सीन खराब होने की आशंका जाहिर की है. परिजन का आरोप है कि वैक्सीनेशन के कारण हनुमंत लाल की मृत्यु हुई है.

11 से 14 अप्रैल तक तीन दिवसीय विशेष शिविर
कोविड-19 टीकाकरण को लेकर रीवा जिला प्रशासन द्वारा 11 से 14 अप्रैल तक तीन दिवसीय विशेष शिविर लगाया गया है. शिविर में प्रशासन द्वारा अधिक से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसी कड़ी में हनुमंत लाल पांडे ने भी कोविड-19 वैक्सीन लगवाई. जिसके बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और आज उसकी मौत हो गई.