दिल्ली। कोरोना के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने सीबीएससी बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया है. 10वीं की परीक्षाएं रद्द की गईं और 12वीं की परीक्षाएं टाली गईं है. केंद्रीय शिक्षामंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. बता दें, परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली थीं.

परीक्षाओं के संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया.

देश में कोरोना की हालत को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित कई बड़ें नेताओं ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित या रद्द करने की मांग की थी. वहीं कोरोना के केस बढ़ने की वजह से छात्रों के अभिभावक भी परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे.

हालांकि कक्षा 10वीं के नतीजे बोर्ड द्वारा तैयार किए गए मापदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं बाद में होंगी. इस संबंध में बोर्ड अब 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा. परीक्षाओं के संबंध में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद ये फैसला लिया गया.