लखनऊ. बढ़ते कोरोना संक्रमण का डर अब सरकारी कर्मचारियों को भी सताने लगा है. सरकारी कर्मचारी चुनाव में ड्यूटी लगाए जाने से भयभीत हैं.

इसी की मांग को लेकर आज जालौन के उरई में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे सहायक अध्यापकों ने चुनाव में ड्यूटी से पहले कोरोनावायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने की मांग की है. जिलाधिकारी जालौन को सौपे प्रार्थना पत्र में ग्राम अकोढ़ी में तैनात सहायक अध्यापकों का कहना है कि उनकी उम्र 45 से कम हैं उन्हें अभी तक वैक्सीन नहीं लगाई गई है, लेकिन फ्रन्टलाइन वर्कर होने के कारण उन्हें चुनाव में संक्रमण हो सकता है.

इससे चुनाव में जनता व और लोग भी प्रभावित हो सकते हैं अतः सरकार से मांग करते हैं कि उन्हें चुनाव में ड्यूटी पर भेजने से पहले सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाए ताकि सभी को संक्रमण से बचाया जा सके. इसी मांग को लेकर आज सहायक अध्यापकों के जालौन जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि कर्मचारियों की जायज मांगों पर विचार कर उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. जैसा आदेश आते है उसका पालन कराया जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मरीजों के आंकड़े अब धीरे-धीरे डरावने होते जा रहे है. यही कारण है कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई अहम फैसले लिए है. इसमें मास्क न पहलने वालों पर 1 हजार रुपए जुर्माना और दूसरी बार यही गलती करने पर सीधे 10 हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान किया है.