रामकुमार यादव, अंबिकापुर। ऑनलाइन गेम की ओर युवाओं का रुझान तेजी से बढ़ रहा है. युवाओं के द्वारा ऑनलाइन टीम बनाकर गेम खेलने की लत भी लग रही है. जिसके चलते कई बार अपराध और दुर्घटनाएं घट चुकी हैं, इसके बावजूद ऑनलाइन गेम लोगों के सिर पर चढ़ा हुआ है. अम्बिकापुर में ऑनलाइन गेम के चलते ब्लैकमेल करने का मामल सामने आया है. गेम के दौरान युवती को धमकी देकर 1 लाख की मांग की. धमकी से परेशान युवती ने आरोपी के खिलाफ शिकायत थाने में दर्ज कराई.

पुलिस ने बताया कि अम्बिकापुर कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 23 वर्षीय युवती की ऑनलाइन मोबाइल गेम फ्री फायर खेलने के दौरान उसकी दोस्ती राजस्थान के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती बढ़ गई. फिर व्हाट्सएप मैसेंजर में बातचीत होने लगी. इस दौरान युवती और युवक वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भी बात करने लगे.

इसी दौरान राजस्थान के युवक ने युवती की अश्लील वीडियो व फोटो बना लिया. फिर इसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर 1 लाख रुपए की मांग करने लगा, जिसकी शिकायत युवती ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई है. युवती की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.