पटना। बिहार के पूर्व मंत्री और जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत हो गई. विधायक चौधरी तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आए थे. उन्हें पटना के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली.

बता दें कि 2020  में मेवालाल चौधरी ने तारापुर सीट से जीत दर्ज की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें कैबिनेट में जगह दी थी. उन्हें शिक्षा मंत्री बनाया गया था. इसके बाद राज्य बवाल मच गया था. विपक्ष ने दागी नेता को शिक्षा मंत्री बनाए जाने का मुद्दा जोर शोर से उठाया था. विपक्ष के हंगामे के बाद मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

44 हजार से अधिक सक्रिय मरीज

बिहार में भी कोरोना के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं. रविवार शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में बिहार में कुल 1,00,604 सैंपल की जांच हुई है. इसके साथ ही अबतक कुल 2,77,667 मरीज ठीक हुए हैं. वर्तमान में राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 44,700 है. वहीं बिहार में रिकवरी रेट 85.67 प्रतिशत है.

स्कूल-कॉलेज बंद, नाइट कर्फ्यू लगाया गया

कोरोना के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में 15 मई तक स्कूल-कॉलेज सब बंद करने का फैसला लिया. सरकार ने बिहार में प्रतिदिन रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इसके अलावा हेल्थ वर्कर्स को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने का भी फैसला लिया गया.