मुंबई। देश में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए ऑक्सीजन की कमी हो गई है. महाराष्ट्र में तो हाहाकार मच गया है. इसी बीच अस्पताल में ऑक्सीजन लीक की एक दर्दनाक घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस घटना में 22 मरीजों की मौत हो गई.

घटना नासिक के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल की है. हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी भी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि अब लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है. टैंकर के वॉल्व्स में खराबी के चलते इतनी बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन का रिसाव हुआ. यह निश्चित है कि अस्पताल पर इसका असर जरूर हुआ होगा, लेकिन हमें अभी और जानकारी हासिल करनी है पूरी जानकारी मिलने के बाद हम प्रेस नोट जारी करेंगे.

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लीकेज की वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे तक बंद हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट को मुताबिक, वेंटिलेटर पर मौजूद  22 मरीजों की जान चली गई. हादसे के दौरान वेंटिलेटर पर कुल 23 मरीज थे. अस्पताल में करीब 171 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी. मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई है और बचाव कार्य शुरू किया.

देखिए वीडियो-