रायपुर। पूर्व मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से फ़ोन पर की बातचीत की है. राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आकंड़ों पर चिंता जताते हुए केंद्रीय मदद की मांग की है. बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटीलेटर की मांग की है. केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार की ओर से प्रस्ताव भेजे जाने का ज़िक्र किया है.

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से टेलीफोन पर चर्चा कर आग्रह किया है. छत्तीसगढ़ में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटीलेटर की अतिआवश्यकता है. राज्य सरकार इसकी आपूर्ति कर पाने में नकारा साबित हो रही है. निजी अस्पतालों को लोन पर वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें- पूर्व CM रमन का राहुल गांधी पर हमला, बोले- कई देशों में जा रही भारत की वैक्सीन, सीएम भूपेश पर भी कसा तंज

इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सकारात्मक जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह प्रस्ताव प्राप्त होता है, तो उनके द्वारा ये उपलब्ध कराया जाएगा. राज्य सरकार से आग्रह है कि छत्तीसगढ़ के लोगों के जीवन की रक्षा के लिए अपने अहंकार को किनारे कर शीघ्र प्रस्ताव भेजें.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटीलेटर की भारी कमी है. ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से कोरोना मरीजों की मौत हो रही है. सांसद सुनील सोनी ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को रायपुर में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी को लेकर चिट्ठी लिखी है. सांसद सोनी ने वेंटिलेटर के अभाव में उनके लोकसभा क्षेत्र में हो रही मौतों का हवाला देते हुए ऑक्सीजन और वैंटीलेटर शीघ्र उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित करने की मांग की है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना के 15 हजार 625 मरीज सामने आए हैं. जबकि 181 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. राहत भरी खबर ये है कि 15 हजार 830 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब तक प्रदेश में 4 लाख 42 हजार 337 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. मौत का आंकड़ा 6 हजार 274 पहुंच गया है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 25 हजार 688 है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें