राकेश चतुर्वेदी,भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए राहतभरी खबर है. कोविडकेयर सेंटर में भर्ती मरीजों को अब शहर के नर्सिंग होम से चिकित्सीय बैकअप मिलेगा. इस सिलसले में भोपाल के प्रभारी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोविड सेंटर में चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नर्सिंग होम संचालकों के साथ आज बैठक की.

नर्सिंग होम संचालक देंगे चिकित्सा सुविधा
बैठक के बाद उन्होंने यह जानकारी मीडिया को दी. बैठक में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के साथ शहर के सभी नर्सिंग होम के संचालक भी मौजूद रहे. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि प्रदेशभर के कोविड केयर सेंटर्स खासकर भोपाल के कोविड सेंटर्स में मरीजों को चिकित्सीय सुविधा मिल सके, इसका अनुरोध हमने संचालकों से किया है. उन्होंने कहा कि कोविड सेंटर में बिना चिकित्सीय सुविधाओं के कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं हो सकता है. नर्सिंग होम संचालकों ने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि आज शाम तक पूरे प्लानिंग को शार्टआउट कर लिया जाएगा.

ऑक्सजीन की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही
वहीं कलेक्टर लवानिया ने ऑक्सजीन की कमी पर कहा कि प्रशासन इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है. यह भी देखा जा रहा है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की खपत कितनी है. इस संबंध में भारत सरकार की गाइडलाइन है कि मरीज को कितनी ऑक्सीजन दी जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अस्पतालों को डिमांड से ज्यादा ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है.