संदीप शर्मा, विदिशा। कोरोना संक्रमण काल में जहां अस्पतालों में डॉक्टर 24 घंटे ड्यूटी कर मानवता का परिचय दे रहे हैं वहीं कुछ अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ द्वारा असंवेदनशीलता के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां अस्पताल प्रबंधन और शव वाहन चालक की लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव बीच सड़क पर ही गिर गया. यह दृश्य देखकर लोग अचम्भित रह गए.

यह मामला अटल बिहारी बाजपेयी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है. आज यहां कोरोना संक्रमण से लगभग 12 मरीजों की मौत हो गई है. शवों को अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम ले जाया रहा था. शव वाहन के ड्राइवर की लापरवाही और प्रबंधन की अनदेखी से चलते वाहन से शव सड़क पर ही गिर गया. सड़क पर चल रहे राहगीरों ने आवाज दी तब ड्राइवर ने वाहन रोका. गिरे शव को वाहन में रखवाने के लिए लगभग 10 मिनट इंतजार करना पड़ा. 10 मिनट बाद शव को वाहन में रखा जा सका.

अस्पताल प्रबंधन कुछ भी कहने से बच रहा
गमीनत रही कि शव वाहन के पीछे परिजन भी चल रहे थे, जो चिल्ला चिल्लाकर बता रहे थे कि शव गिर गया था. अन्यथा ड्राइवर रुकता ही नहीं और शव सड़क पर ही पड़ा रहता. फिलहाल इस मामले में अस्पताल प्रबंधन कुछ भी कहने से बच रहा है.