राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मेडिकल ऑक्सीजन के गंभीर संकट से जूझ रहे राजधानी भोपाल के लिए एक राहत भरी खबर है। भेल प्लांट से भोपाल को अब और अधिक ऑक्सीजन मिलेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऑक्सीजन संकट को लेकर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से शनिवार को बात की थी। चर्चा में भोपाल के अस्पतालों को और अधिक ऑक्सीजन देने पर सहमति बनी थी।

केन्द्रीय मंत्री से बातचीत के बाद अब भेल प्लांट के ईडी आज शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें वर्तमान में भेल प्रतिदिन 600 ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहा है। अब इससे ज्यादा सिलेंडरों की सप्लाई करेगा।

गौरतलब है राजधानी भोपाल में भी ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो चुके हैं। ऐसे अस्पतालों ने और मरीजों की भर्ती लेना बंद कर दिया है। वहीं जो मरीज भर्ती हैं उनके परिजनों के सामने अस्पताल प्रबंधन ने अपने हाथ खड़े कर दिये और उन्हें मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने या फिर खुद ऑक्सीजन का प्रंबंध करने कहा था।

भोपाल में निर्मित इस हाल के बाद मरीजों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दर-दर भटक रहे हैं।  भेल प्लांट से ऑक्सीजन लेने पिछले 30 घंटे से लोग लाइन में खड़े हैं। जिसमें एंबुलेंस भी शामिल है।