नई दिल्ली। दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि और बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक सप्ताह का लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अब 3 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इससे पहले दिल्ली में 26 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने वाला था.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबरः PM Modi बोले- किसी अफवाह में ना आएं, सभी राज्य सरकारों को फ्री में दी जा रही है वैक्सीन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी ने लॉकडाउन को बढ़ाने की सलाह दी. कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन आखिरी हथियार है. जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, हमें लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है. इसलिए सोमवार यानी 3 मई की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन के दौरान गाइडलाइंस में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 16 टन ऑक्सीजन लखनऊ भेजा, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन कर दी थी कमी की सूचना

दिल्ली में कोरोना वायरस बेकाबू हो चुका है. कोरोना से होने वाली मौत की संख्या भी काफी बढ़ी है. दिल्‍ली में पिछले 6 दिन से लगे लॉकडाउन के बावजूद मौत के आंकड़ों में किसी भी तरह की कमी नहीं आई है. कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है. लॉकडाउन के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के हालात चिंताजनक है.

इसे भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी के बीच जानिए ‘कोवैक्सीन’ और ‘कोविशील्ड’ से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्य…

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को 22 हजार 695 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जबकि 23 हजार 572 लोग ठीक हुए थे. कोरोना से 357 लोगों की मौत हुई है. अब तक 10 लाख 4 हजार 782 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. राहत की बात यह है कि कोरोना से 8 लाख 97 हजार 804 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 13 हजार 898 लोगों की जान जा चुकी है. अभी 93 हजार 80 कोरोना मरीज सक्रिय है, जिनका इलाज चल रहा है.