दिल्ली. इस समय भारत कोरोना वायरस जैसी भयावह परेशानियों से जूझ रहा है और देश में एकबार फिर लाॅकडाउन जैसे हालात हो चुके हैं. भारत के अलावा और भी कई ऐसे देश हैं जो इस महामारी के चलते काफी संघर्ष में लगे हुए हैं. वहीं एक देश ऐसा है जहां के लोग कोरोना वायरस से छुटकारा पा चुके हैं. यह देश न्यूजीलैंड है जहां हाल ही में इस देश में कोरोना काल का सबसे बड़ा म्यूजिक कॉन्सर्ट पार्टी हुआ है.

बता दें कि न्यूजीलैंड में 50 हजार से अधिक लोगों ने एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. इन लोगों ने इस कॉन्सर्ट पार्टी के दौरान ना तो मास्क पहना हुआ था और ना ही किसी भी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन देखने को मिला. न्यूजीलैंड के बैंड सिक्स60 ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में एक शानदार परफॉर्मेंस दिया है.

कोरोना महामारी के बीच ये म्यूजिक कॉन्सर्ट सबसे बड़ा म्यूजिक फेस्टिवल माना जा रहा है. न्यूजीलैंड ने जिस तरीके से कोरोना महामारी से डील किया है, उसके चलते इस देश की कई स्तर पर तारीफें हो रही हैं. इस देश में कोरोना वायरस से सिर्फ 26 मौतें हुई हैं वहीं यहां कोरोना के सिर्फ 2601 केसे देखने को मिले हैं.

न्यूजीलैंड ने इंटरनेशनल बॉर्डर को बंद करने, आक्रामक तरीके से कोरोना टेस्टिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के सहारे कोरोना वायरस को हराने में सफलता प्राप्त की है. इस म्यूजिक फेस्टिवल में पहुंचे एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं बेहद लकी हूं कि मैं न्यूजीलैंड में रहता हूं. क्योंकि हम जैसे लाइफ जी पा रहे है, वैसी लाइफ के बारे में दुनिया के कई करोड़ लोग फिलहाल सिर्फ सोच ही सकते हैं.

न्यूजीलैंड ने ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कोरोना वायरस से डील करने वाले देशों में टॉप भी किया था. हालांकि बॉर्डर बंद करने के चलते इस देश की टूरिज्म इंडस्ट्री को झटका लगा था. लेकिन फिलहाल न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ क्वारंटीन फ्री ट्रैवल शुरू कर दिया है. इसके अलावा इकोनॉमी को बेहतर बनाने के लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं.