राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। कोरोना संक्रमण से मृत शासकीय कर्मचारियों के परिवारजनों की मदद के लिए शिवराज सरकार अपना हाथ बढ़ाने जा रही है। सरकार ने ऐसे परिवारों की मदद के लिए योजना तैयार करने के निर्देश दिये हैं। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश में कोरोना के नियंत्रण को लेकर रखी गई बैठक में दिया।

बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना से मृत शासकीय कर्मचारियों के परिवारजन की मदद हेतु योजना बनाई जा रही है। स्ट्रीट वेंडर्स को ₹1000 की सहायता राशि इस सप्ताह दी जाएगी।

प्रदेश में आक्सीजन की कमी की समस्या से निपटने के लिए उन्होंने बताया कि पीथमपुर में बड़े ऑक्सीजन प्लांट जो बंद थे, उन्हें चालू किया गया है। अब पीथमपुर में 30 से 32 मेट्रिक टन ऑक्सीजन मिलेगी।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की मैपिंग शुरू करें, प्रतिदिन देखे कि कितनी ऑक्सीजन लग रही है , इसके आधार पर चार्ट तैयार करें और मांग निर्धारित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहले से तय 8 में से 7 ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो चुके हैं। विधायक सांसद भी जन सहयोग से कोविड केयर सेंटर बनाएं।  4000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के ऑर्डर दिए जा चुके हैं।

बैठक में कोरोना नियंत्रण के प्रभारी मंत्रीगण, प्रभारी अधिकारी, कलेक्टर, कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक तथा जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य वीसी के माध्यम से शामिल हुए।