सूरजपुर। जिले में एसईसीएल द्वारा संचालित अस्पताल में कोविड वार्ड शुरू करने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल ने केंद्रीय कोयला एवं खनन मंत्री प्रहलाद जोशी को पत्र लिखा है. पत्र में जिले में कोरोना की भयावहता को बताते हुए एसईसीएल अस्पताल में आम लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की मांग की है.

भाजपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को लिखे पत्र में बताया कि अत्यंत पिछड़ा एवं वनवासी जिले में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है, जिसकी वजह से मरीज दम तोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिले के भटगांव व बिश्रामपुर क्षेत्र में कई दशकों से कोल इंडिया लिमिटेड (SECL) द्वारा संसाधनयुक्त अस्पतालों का संचालन किया जा रहा है, जहां पर्याप्त संख्या में डॉक्टर्स व स्टाफ मौजूद है. लेकिन अस्पताल में कोविड वार्ड के नहीं होने से  कोरोना संक्रमित कोल माइंस में कार्यरत मजदूरों, कर्मचारियों और अधिकारियों का इलाज नहीं हो रहा है, और वे अपनी जान गंवा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : Big Breaking: अरविंद केजरीवाल की बढ़ी परेशानी, दिल्ली में अब एलजी की सरकार

अग्रवाल ने लिखा कि एसईसीएल द्वारा निर्मित अस्पताल के अलावा बड़े-बड़े हॉस्टल, सामुदायिक भवन भी मौजूद है, जिन्हें वर्तमान परिस्थितियों में ‘कोविड केयर सेंटर’ के लिए उपयोग किया जा सकता है. उन्होंने आम लोगों को महामारी के निजात दिलाने के लिए बिश्रामपुर व भटगांव में सर्वसुविधायुक्त (वेंटीलेटर सहित) 200 बिस्तरों की क्षमता वाला कोविड अस्पताल शीघ्र प्रारम्भ करने की मांग की है.

Read More : 11 PSA Oxygen Plants Set up in Gujarat to Meet Oxygen Demands Amid Covid Spike