राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। 1 मई से 18 प्लस वालों का टीकाकरण शुरु किये जाने के दावों की हवा निकल गई। सरकार द्वारा 45 प्लस वालों की वैक्सीनेशन बंद कर दो दिन तक जोर-शोर से  शुरु की गई तैयारियां भी धरी की धरी रह गई। भीषण गर्मी में वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे युवाओं को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है।

युवाओं का दावा है कि कॉल सेंटर से कहा जा रहा कि 18 प्लस वालों के वैक्सीनेशन के लिए वेक्सीन के 1.50 लाख डोज़ भोपाल पहुंच गए हैं। हैदराबाद से रात में वेक्सीन की खेप भोपाल पहुंच गई है, इसलिए वेक्सिनेशन होगा। युवाओं का कहना है कि कॉल सेंटर पर कन्फर्म करने के बाद ही वे वैक्सीनेशन सेन्टर पहुंचे लेकिन यहां वैक्सीन नहीं लगाई जा रही।

इधर स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में 18 साल से ऊपर वाले लोगों को वैक्सीन के लिए और इंतजार करना होगा। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि फिलहाल 18 साल से ऊपर वैक्सीनेशन को लेकर समय और तारीख बताना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को 45 लाख डोज के आर्डर दिए हैं। डिमांड ज्यादा बढ़ने से उत्पादन पर असर पड़ा है। मध्य प्रदेश को वैक्सीन मिलते ही 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरु किया जाएगा।