आशुतोष तिवारी, रीवा। मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद भी कालाबाजारी थम नहीं रही है. प्रशासन द्वारा आज सुबह सतना के इंजीनियरिंग दुकान संचालक के यहां छापा मारकर 400 सिलेंडर जब्त किया था. वहीं इसी कड़ी में आज दोपहर को रीवा में दो दुकान में छापा मार कर प्रशासन ने 155 सिलेंडर जब्त किया है.

जानकारी के अनुसार शहर के जयस्तंभ चौक स्थित दो दुकानों में आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की सूचना पर प्रशासनिक अमले द्वारा कार्रवाई की गई है. प्रशासनिक टीम ने छापेमारी कर तकरीबन 155 सिलेंडर जब्त किए हैं. बताया जा रहा है कि सतना जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे प्रदीप जैन के रीवा स्थित ठिकाने पर भी दबिश दी गई, जिसमें तकरीबन 113 सिलेंडर जब्त हुए हैं. इसके बाद एक अन्य स्थान पर भी कार्रवाई की गई है.

दो जिलों से 555 सिलेंडर जब्त

बता दें कि कोरोना सक्रमण के चलते जहां लोगों को ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ा रहा है वहीं कुछ लोगों द्वारा लगातार ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की जा रही है. आज प्रशासनिक अमले ने सतना जिले में ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे प्रदीप जैन की दुकान से तकरीबन 400 सिलेंडर जब्त किए हैं. उसके बाद उनके रीवा स्थित ठिकाने पर भी पुलिस और प्रशासन की टीम ने दबिश दी. यहां से तकरीबन 113 सिलेंडर जब्त किए गए हैं. इसी तरह जय स्तंभ चौक स्थित त्रिवेणी ऑक्सीजन दुकान से भी 42 सिलेंडर जब्त किए गए. बताया जाता है कि सतना जिले में प्रदीप जैन की दुकान में हुई कार्रवाई के बाद प्रशासनिक टीम ने रीवा स्थित ठिकाने पर कार्रवाई की, जहां से 113 सिलेंडर की जब्ती की गई है.

रीवा एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कालाबाजारी रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस महामारी के दौर में भी कुछ लोग कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी कड़ी में आज दो दुकानों से तकरीबन 155 सिलेंडर जब्त किए गए.