संदीप शर्मा, विदिशा। मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए एवं लोगों को संक्रमण से बचाने कृषि उपज मंडी को 9 मई तक बंद रखने का निर्णय लिया है. यह निर्णय अनाज तिलहन व्यापार संघ ने लिया है.

30 से 40 अनाज व्यापारी संक्रमित
अनाज तिलहन व्यापार संघ के अध्यक्ष राधेश्याम माहेश्वरी ने विदिशा अनाज मंडी में नीलामी बंद रखने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि विदिशा में 30 से 40 अनाज व्यापारी संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण के हालात यह है कि रोजाना करीब जिलें में 200 लोग संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में मंडी चालू करना संभव नहीं है. इसलिए संघ ने निर्णय लिया है कि मंडी में 9 मई तक नीलामी नहीं की जाएगी.

रोजाना 8 करोड़ का व्यापार
उन्होंने 9 मई तक किसानों से अपनी उपज मंडी में बेचने के लिए नहीं लाने का आग्रह किया है. मंडी अध्यक्ष ने बताया कि मंडी में रोजाना करीबन 8 करोड़ का व्यापार होता है. मगर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंडी को बंद किया गया है.

किसानों की बढ़ी परेशानी
ऐसे हालात में सीमांत किसानों की स्थिति दयनीय होती जा रही है. किसान गजेंद्र कुशवाहा ने बताया कि मंडी बंद होने के कारण हमें काफी परेशानियां आ रही हैं. उन्होंने बताया कि अनाज रखने की व्यवस्था हमारे पास नहीं है. ट्राली में अनाज रखा हुआ है और बाहर बारिश के हालात नजर आ रहे हैं. अगर ऐसी स्थिति में पानी गिरता है तो किसानों को काफी नुकसान हो जाएगा.