संदीप दीक्षित, गुना। पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाला युवक असली पुलिस की गिरफ्त में पहुंच गया है. जिले में पुलिस कर्मी बनकर लोगों से लूट और मारपीट करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने वालों बदमाशों में शामिल एक युवक मुरैना जिले का निवासी है जिसने गुना जिले से पहले विदिशा में भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया था

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

इन बदमाशों ने गुना जिले के सिरसी और म्याना क्षेत्र में लोगों को कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने का भय दिखाकर रोका और मोबाइल तथा मोटरसाइकिल लूट ली. आरोपियों द्वारा 29 अप्रैल को सिरसी थाना क्षेत्र के जमडेरा निवासी युवक को रोका और मास्क नहीं लगाने का हवाला देते हुए उसके साथ मारपीट करते हुए मोबाइल तथा बाइक लूट ली. इसके बाद बदमाशों ने एक मई को म्याना थाना क्षेत्र के ऊमरी में भी 22 वर्षीय युवक से बाइक तथा मोबाइल छीन लिए और फरार हो गए.

गुना एसपी के निर्देशन में म्याना और सिरसी पुलिस की टीम गठित कर आरोपियों की घेराबंदी की गई. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए नकली पुलिस बनकर वारदात को अंजाम देने वाले मुरैना जिला निवासी सुनील तोमर और उसके एक स्थानीय साथी लखन अहिरवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस को शक है कि आरोप पुलिस की वर्दी पहनकर अन्य जगहों पर भी लोगों के साथ वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, दोनों आरोपियों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.