सुनील शर्मा, भिंड। शहर में कोरोना कर्फ्यू के चलते शादियों में हर्ष फायर पर रोक लगी हुई है, इसके बाद भी लोग बंदूक की दमदारी का प्रदर्शन करने में पीछे नहीं है. इसी कड़ी में शादी की खुशी में हर्ष फायर करना एक शख्स को मंहगा पड़ गया. गोली दूल्हे के जीजा की पैर में लग गई और वह घायल हो गया. इस घटना के बाद गोली चलाने वाला युवक मौके से फरार हो गया. वहीं इस मामले में हैरानी वाली बात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सामने आई है. जहां के डॉक्टर ने युवक के पैर में लगी गोली के बदले सिर का एक्सरे कराने का पर्ची लिख दिया.

मुस्तरा गांव में रहने वाले सुदामा बघेल के घर बेटे की शादी
जानकारी के मुताबिक मेहगांव तहसील के मुस्तरा गांव में रहने वाले सुदामा बघेल के घर बेटे की शादी थी. रविवार को बारात लेकर वह बरासों थाना क्षेत्र के ग्राम भूरे का पुरा गए थे. बारात दरवाजे पर रात करीब साढ़े 10 बजे पहुंची और टीका की रस्म चल रही थी. इसी दौरान गांव में रहने वाला रवि बघेल आया और जोश में अपनी पिस्टल से हर्ष फायर कर दिया है, जिससे गोली सीधे दूल्हे के जीजा वीरेंद्र के पैर में जा लगी. घटना के बाद आरोपी रवि मौके से भाग निकला.

डॉक्टर ने थमाया पैर की जगह सिर के एक्स-रे की पर्ची 
अचानक हुए इस हादसे से आनन फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. इस मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना का मुआयना करने के बाद घायल वीरेंद्र को मेहगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के साथ ही डॉक्टर आरएस तोमर ने पुलिस कार्रवाई के लिए एमएलसी की और एक्सरे कराने के लिए भिंड जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने जब रेफर का पर्चा जिला अस्पताल के रेडियोलोजी विभाग के कर्मचारी को सौंपा, तो पता चला कि डॉक्टर द्वारा पैर की जगह सिर का एक्स-रे कराने के लिए लिखा गया है. एक्सरे सुधरवाने के लिए परिजन मेहगांव दौड़े, लेकिन डॉक्टर तोमर अस्पताल से जा चुके थे. बड़ी मुश्किल से दूसरे डॉक्टर ने पैर का एक्सरे लिखा, तब कही जा कर एक्सरे हो सका.

परिजनों ने डॉक्टर पर लगाए आरोप
पीडि़त के परिजन इस लापरवाही की वजह से परेशान हुए. परिजन का आरोप है कि पढ़े लिखे सरकारी डॉक्टर इस तरह की लापरवाही कैसे कर सकते हैं. जिन्हें सिर और पैर का अंतर नहीं पता. ऐसी लापरवाही के लिए घायल के ससुर सुदामा लाल बघेल ने डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने फरार आरोपी युवक पर मामला दर्ज कर लिया है.