नई दिल्ली। बच्चे जन्म को लेकर चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक महिला ने एक या तीन नहीं बल्कि 9 बच्चों को जन्म दिया है. दरअसल यह पूरा मामला माली का है. इस देश के मोरक्को में एक महिला हलीमा ने मंगलवार को एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया. यह खबर सुनकर हर कोई दंग रह गया. बताया जा रहा है कि सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

पहले माना रहा था कि हलीमा के गर्भ में 6 बच्चे हैं. वहीं एक साथ एक गर्भ से 6 बच्चों का जन्म असामान्य है. जबकि 9 बच्चों का जन्म और भी असामान्य है.

इधर,मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोरक्को के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता रचिद कौधरी ने कहा कि उन्हें देश में ऐसे 9 बच्चों के जन्म की कोई जानकारी नहीं है. लेकिन माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हलीमा ने सिजेरियन सेक्शन द्वारा पांच लड़कियों और चार लड़कों को जन्म दिया है. माली के स्वास्थ्य मंत्री फांटा सिबी ने एएफपी को बताया “मां और बच्चे अब तक स्वस्थ हैं”.

बता दें कि इससे पहले कई अनोखे मामले सामने आए हैं. हाल में ब्रिटेन की एक 21 साल की महिला ने जब बच्चे को जन्म दिया तो उसका साइज देख अचंभित रह गई. ना सर्फ महिला बल्कि डिलीवरी करवाने वाले डॉक्टर्स भी हैरान थे. दरअसल, सभी को लग रहा था कि महिला के गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं लेकिन असल में एक ही मोटा-ताजा बच्चा देख सबके होश उड़ गए.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material