गोरखपुर. उत्‍तर प्रदेश पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद परिणाम आते ही कई जगहों पर हिंसा हो रही हैं. गोरखपुर के ब्रह्मपुर ब्लॉक में मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. गुस्‍साई भीड़ ने झंगहा थाना क्षेत्र की नई बाजार पुलिस चौकी पर हमला बोलकर वहां आग लगा दी. इस दौरान कई पुलिसकर्मचारी चौकी के अंदर थे. पुलिस ने भागकर अपनी जान बचाई.

जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुर ब्लॉक के जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 व 61 में जिला पंचायत सदस्य का प्रमाण पत्र देने में धांधली के आरोप पर बवाल शुरू हुआ. बुधवार शाम सैकड़ों की संख्‍या में ग्रामीणों ने यह आरोप लगाते हुए ब्लॉक मुख्यालय और सड़क पर जाम लगा दिया. सड़क जाम करने वालों का यह आरोप था कि धांधली करके दो वार्ड के लोगों को हरा दिया गया है. आरोप था कि प्रशासन ने हारे हुए लोगों को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया.

ग्रामीणों ने डीएम को मौके पर बुलाने और वास्‍तव में जीत हासिल करने वाले को प्रमाण पत्र देने की मांग की. इसके साथ ही उन्‍होंने मांग की पूरे मामले की जांच कराकर धांधली करने वालों को जेल भेजा जाए. ग्रामीणों ने सड़क जाम कर बवाल किया.  इसकी सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. अफसरों ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण जिद पर अड़े रहे. आक्रोशित ग्रामीण वहां से चलकर शाम चार बजे नई बाजार चौराहे पर आ गए उन्‍होंने चौराहे से लेकर नई बाजार पुलिस चौकी तक जाम लगा दिया.

इसे भी पढ़े – घर में घुसा चोर, लोग पकड़ने गए तो चला दी गोली, एक की मौत, ग्रामीणों ने की पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम

इसी बीच एक एटीएम में पैसा डालने वाली गाड़ी पहुंची तो ग्रामीणों ने उस पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव में गाड़ी का शीशा टूट गया. इसके बाद एटीएम कैश वैन को वहां से भागना पड़ा. भीड़ ने नई बाजार पु‍लिस चौकी में घुसकर आग लगा दी. पुलिस चौकी में मौजूद कुछ पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack